Wednesday 7 September 2016

कौन है वो खुबसूरत रानियाँ,जिनके हुस्न की कायल है दुनिया


 दुनिया की जानीमानी वेबसाइट beautiful people dot com ने हाल ही में ताजातरीन सर्वे किया है जिसमे हिस्टरी की सबसे ब्यूटीफुल रॉयल प्रिंसेस और क्वीन्स की एक बेस्ट लिस्ट जारी की है। इस सर्वे में लगभग 127000 लोगों ने हिस्सा लिया था। 

1) Grace Kelly-


मोनाको Monaco की खुबसूरत महारानी ऑस्कर विनिंग एक्ट्रेस ग्रेस कैली Grace Kelly को इस लिस्ट में  पहला स्थान मिला है.

2) Queen Rania of Jordan- 


दुसरे नंबर पर क्वीन रानिया को उनकी लाजवाब खूबसूरती के साथ-साथ दुनिया की सबसे प्रभावशाली महिला के रूप में भी जाना पहचाना जाता है। इस लिस्ट में 90 परसेंट पाने के साथ वह दुसरे स्थान पर काबिज हैं।

3) Kat Middleton Catherine Elizabeth-

थर्ड नंबर पर कैट मिडलटन “कैथरीन एलिज़ाबेथ” को स्थान दिया गया है। कैट ने तो उनकी सास मतलब की प्रिंसेस डायना को भी खूबसूरती में पिछे छोड़ दिया।

4) Princess Diana-

चौथा प्लेस प्रिंसेस डायना को मिला है जो ना केवल अपनी खूबसूरती की वजह से जानी पहचानी जाती है बल्कि दुनिया में इन्हें एक फैशन आइकन के रूप में भी माना जाता है। यह 82 परसेंट पाने के साथ चौथे स्थान पर काबिज हैं।

5) Princess Charlotte of Monaco-

पांचवा स्थान 76 परसेंट के साथ प्रिंसेस चारलोट ‘Charlotte Marie Pomeline Casiraghi’ को मिला है जिनकी खुबसूरत काया किसी जादू से कम नहीं है.

6) Princess Gayatri Devi-



और छ्टे स्थान पर भारत की सबसे खूबसूरत महारानी कही जाने वाली महारानी गायत्री देवी का नाम इस लिस्ट में शामिल है। इन महारानी की सूबसूरती में कसीदे तो आज भी गढ़े पड़े जाते हैं। ये जयपुर घराने की महारानी थी।

7) Princess Madeleine of Sweden-

इसी लिस्ट में सातवे पायदान पर स्विडन की महारानी मेडेलैन 74 प्रतिशत के साथ शामिल हैं। इनकी खूबसूरती भी काबिले तारीफ़ है, जो स्वीडन में चर्चा का विषय भी है.

8) Crown Princess Mary of Denmark-


आगे बड़ते हुए आठवाँ स्थान 72 परसेंट के साथ डेनमार्क की महारानी मैरी का आता हैं, जो अपने आप में अथाह खूबसूरती लिए हुए है, जिनकी एक झलक पाने को जनता आतुर रहती है.

9) Princess Margaret-


महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की छोटी बहन बेहद खूबसूरत मार्गरेट 70 परसेंट के साथ नौंवे स्थान पर काबिज हैं।

10) Princess Masako of Japan-


और अंत में दसवे स्थान पर जापान की महारानी मसोको आती है, जो पुरे जापान देश की आन बाण शान कही जाती है.
 Source- www.beautifulpeople.com


Watch This Video Of Top Ten Queens - By Rachel Michael



No comments:

Post a Comment

loading...